Thursday, May 30, 2013

कोसिकलां मे मुसलमानों के द्वारा 3 बम विस्फोट - धन्यवाद अखिलेश जी

कोसिकलां मे मुसलमानों के द्वारा 3 बम विस्फोट

धन्यवाद अखिलेश जी

यूपी का कोसीकलां कसबा बम धमाकों से दहल उठा। कुछ लोग भरे बाजार में बम फेंकते हुए फरार हो गए।
इन धमाकों में पांच लोग घायल हुए है। धमाकों के बाद फैली दहशत के चलते बाजारों में शटर धड़ाधड़ गिरते गए।
अफरा तफरी और भगदड़ मच गई। चार धमाकों की दहशत से लोग अभी उभर भी नहीं पाए थे कि रात लगभग 11 बजे फिर से एक धमाका हो गया। कसबे में दहशत और तनाव भरा माहौल है।
भरत मिलाप चौक पर शाम करीब साढे़ आठ बजे चाट की ठेल लगी थी। अचानक तीन-चार लोग आए और जब तक कोई कुछ समझ पाता बम फेंकने लगे। दो सौ गज के दायरे में तीन बम फेंक कर वह भाग निकले।
बस फटने से अर्जुन की ठेल पर चाट खा रहे हुलवाना निवासी दो भाई विजय एवं राजू, अर्जुन का बेटा मुरली मनोहर, पंकज घायल हो गए।
थोड़ी दूरी पर दूसरे बम के फटने से बर्तन व्यवसायी इंदर सैन का पुत्र उमाशंकर अग्रवाल घायल हो गया। विस्फोट इतना तेज था कि उमाशंकर के हाथ के चीथड़े उड़ गए। दूर-दूर तक विस्फोट की आवाज सुनाई दी।
भगदड़ और अफरा तफरी भरे माहौल में देखते ही देखते कसबे की सड़के सुनसान हो गई। सूचना पाकर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची।
पुलिस यहां छानबीन कर रही रही थी कि मुहल्ला बलदेव गंज में एक और विस्फोट हो गया। एसएसपी और अन्य अफसर भी मौके पर पहुंच गए।
भारी पुलिस फोर्स और अफसरों की मौजूदगी के बावजूद रात करीब 11 बजे मुहल्ला रामनगर में एक और धमाका बम फेंककर किया गया। कसबे में इन विस्फोटों से लोग दहशत में हैं।
गत वर्ष एक जून को कसबे में दंगा हुआ था। ऐसे में दो दिन पहले इन धमाकों को उसकी बरसी से जोड़कर, माहौल खराब करने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है।
डीएम-एसएसपी करेंगे संयुक्त मीटिंग
आईजी जोन आशुतोष पांडेय ने बताया कि कोसी में सुतली बम से तीन जगह विस्फोट किए गए हैं। इसमें चार लोग घायल हुए हैं। कसबे में सतर्कता बरती जा रही है।
कोसी दंगे की बरसी के मद्देनजर मामला और गंभीर हो गया है। शुक्रवार को मथुरा के डीएम और एसएसपी कोसी में सुबह 11 बजे संयुक्त मीटिंग करेंगे। कोसी में दो कंपनी पीएसी शुक्रवार से तैनात की जाएगी।

No comments:

Post a Comment