Thursday, August 14, 2014

ISIS की सेक्स स्लेव बनने के लिए आ रहे फोन

उइगर लड़कियों को ISIS की सेक्स स्लेव बनने के लिए आ रहे फोनपीटीआई | Aug 14, 2014, 11.43AM IST


पेइचिंग
चीन पुलिस उन दावों की जांच कर रही है, जिनमें कहा जा रहा है कि इस्लामिक स्टेट(ISIS) के आतंकवादी शिनचियांग प्रांत की उइगर मुस्लियम समुदाय की लड़कियों को फोन करके बहला-फुसला रहे हैं। इन लड़कियों को 'सेक्स स्लेव' बनने के लिए कहा जा रहा है। इनसे कहा जा रहे है कि वे मिडल ईस्ट आकर जिहादियो से सेक्स करके उनकी सेवा करें।

सरकारी अखबार ग्लोबर टाइम्स ने ऑनलाइन पोस्ट्स के आधार पर दावा किया है कि इस्लामिक स्टेट के जिहादियों की तरफ से उइगर लड़कियों को लगातार फोन किए जा रहे हैं। ट्विटर की तरह की साइट साइना वीबो में दावा किया गया है कि शिनचियांग में हाई स्कूल की लड़कियों को ये कॉल्स आई हैं। उन्हें कहा गया है कि पढ़ाई छोड़कर इराक आओ और 'सेक्स स्लेव' बन जाओ।

इस तरह की कॉल्स आने के बारे में जानकारी रखने वाले शेंग नाम के एक शख्स का कहना है कि लड़कियों को बेनामी फोन आते हैं, जिनमें कहा जाता है कि वे इंडोनेशिया होते हुए सीरिया पहुंचें और जिहादियों की मदद करें। उनसे कहा जा रहा है कि खुद को जिहादियों को सौंप दें।

शेंग का कहना है कि कॉल्स लगातार आ रही हैं, लेकिन लड़कियों ने इस बारे में पुलिस को शिकायद नहीं दी है। शेंग के मुताबिक वे इसलिए शिकायत करने से झिझक रही हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि सभी मुस्लिम भाई-बहन है।

पुलिस का कहना है कि अभी किसी ने शिकायत तो नहीं की, लेकिन हो सकता है कि कॉल्स आई हों। एक अधिकारी ने बताया कि हाई स्कूल के बच्चे उतने समझदार नहीं होते। उन्हें बहलाना-फुसलाना बेहद आसान होता है। इसलिए हम सावधानी बरत रहे हैं।

चीन के कई हिस्सों में पूर्वी तुर्किस्तान इस्लामिक मूवमेंट की तरफ से आतंकी हमले हुए हैं। चीन सरकार के मुताबिक इस संगठन में युवा उइगर लड़के भी शामिल हैं। यह संगठन ISIS का साथ भी दे रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि वे उइगर लड़के ही इन लड़कियों को फोन कर रहे हैं।



No comments:

Post a Comment